नए research में पता चला है की आपके सलाद पर कुछ बादाम छिड़कने या अपके सुबह के अनाज में मुट्ठी भर टॉस करने का एक और अच्छा कारण बताता है। बादाम आपको उन अवांछित पाउंडों को बहाने में मदद कर सकते हैं । आप बादाम के सेवन से अपना वजन कम कर सकतें हैं, शोधकर्ताओं ने पाया कि बादाम में समृद्ध आहार खाने वाले लोगों ने एक ही संख्या में कैलोरी वाले उच्च कार्ब वाले आहार की तुलना में अधिक वजन कम किया। यह धारणा पारंपरिक धारणा के खिलाफ है कि एक कैलोरी तो कैलोरी है।

हालाँकि निष्कर्ष उन हालिया अध्ययनों का भी समर्थन करते हैं जिनमें दिखाया गया था कि कम-कार्ब आहार पर लोगों ने कम वसा वाले आहार की तुलना में अधिक वजन कम किया है – यहां तक ​​कि जब कम-कार्ब आहार वाले एक दिन में 300 अधिक कैलोरी खाते हैं। weight loss diet plan

Research say almonds is best for weight loss

नए अध्ययन में, शोधकर्ताओं ने 65 से अधिक वजन वाले और मोटे वयस्कों का पालन किया – जिनमें से 70% को टाइप 2 मधुमेह था – 24 सप्ताह तक।मधुमेह के बारे मैं जानने के लिए इस पोस्ट पसर जायें , एक समूह ने 3 औंस (384 अतिरिक्त कैलोरी) के साथ पूरक 1,000 कैलोरी / दिन तरल आहार खाया। दूसरे समूह ने एक ही तरल आहार खाया, लेकिन इसके बजाय जटिल कार्बोहाइड्रेट (जैसे गेहूं पटाखे, बेक्ड आलू, या एयर-पॉप्ड पॉपकॉर्न) के मिश्रण के साथ पूरक किया। दो आहार कैलोरी और प्रोटीन में समान थे लेकिन वसा में भिन्न थे। तरल आहार के अलावा, वे नींबू के रस या सिरका ड्रेसिंग के साथ सलाद भी ले सकते हैं। बादाम आहार में हृदय-स्वस्थ मोनोअनसैचुरेटेड वसा ( heart-healthy monounsaturated fats, )से 25% सहित 39% कुल वसा शामिल था, जबकि गैर-बादाम आहार (non-almond diet) में 18% कुल वसा, मोनोअनसैचुरेटेड वसा ( monounsaturated fats) से 5% था।

इसके इलावा वज़न कम करने के यहां आपको 100 से अधिक उपाए बताये गए हैं जिसके साथ आप अपना वजन कम कर सकतें हैं

यह अध्ययन इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ ओबेसिटी के नए अंक में दिखाई देता है। weight loss diet chart बादाम आहार में प्रतिभागियों ने वजन और बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) में 18% की कमी देखी गई – ऊंचाई के आधार पर वजन का एक माप – गैर-बादाम आहार में 11% की कमी के साथ तुलना की। इसके अतिरिक्त, बादाम समूह में कमर की परिधि में 14% की कमी हुई, जबकि गैर-बादाम समूह में 9% की कमी हुई। सिस्टोलिक रक्तचाप, ब्लड प्रेशर रीडिंग में ऊपरी संख्या, बादाम खाने वालों में 11% की गिरावट आई और गैर-बादाम खाने वालों में वही रहा।

Can i weight loss with yoga? Yes you can do

कुछ दिन पहले मुझे बहुत से कमेन्ट और emails आये जिसमे जियादातर मुझसे येही कहा गया की हम अपने वजन को कम करना चाहतें है कोई एसा हल बताएं जैसेकि yoga या exercise से हम कैसे वजन कम कर सकतें है अगर आपके भी मन है की की yoga के साथ अपना वजन कैसे कम करें तो यह पोस्ट आप सबके लिए है जानिए how to fat loss with yoga?

Best Snacks: बादाम के फायदों में से एक यह है कि इसे भोजन के बीच में लिया जाने वाला सबसे अच्छा Snacks है। इनमें मोनोअनसैचुरेटेड वसा, प्रोटीन और फाइबर की उच्च मात्रा होती है जो पूर्ण महसूस होने में योगदान करते हैं।हमेशा कच्चे और पूरे बादाम खाने चाहिए , बजाय नमकीन या प्रसंस्कृत वाले, क्योंकि इनमें अत्यधिक लवण होते हैं जो रक्त में सोडियम के स्तर को बढ़ाते हैं।

How To Measure Belly Fat At Home

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